लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर भारत सरकार का बड़ा बयान; कनाडा को जमकर सुना दिया, कनाडाई पुलिस ने कहा था- ये गैंग सरकार से जुड़ा हुआ

India Government Statement on Lawrence Bishnoi Gang Over Canada

India Government Statement on Lawrence Bishnoi Gang Over Canada

India-Canada Lawrence Gang: खालिस्तानी आतंकियों को पालकर बैठे कनाडा ने भारत पर जहर उगलना शुरू कर दिया है। हैरानी हो रही है कि, कनाडा ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरजीत सिंह निज्जर की हत्या में शामिल रहने का गंभीर आरोप लगाया है। फिलहाल, भारत और कनाडा के बीच स्थिति बिगड़ती दिख रही है। जहां कनाडा की तरफ से लगातार भारत पर आरोपित बयान जारी हो रहे हैं तो वहीं भारत भी अब कड़े रुख में है। हाल ही में जब कनाडाई पुलिस ने यह बयान जारी किया कि, भारत सरकार द्वारा कनाडा में खालिस्तानी समर्थक तत्वों को निशाना बनाने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सहारा लिया जा रहा है तो कनाडा के इस बयान से बड़ा आश्चर्य हुआ।

फिलहाल, अब कनाडा को लेकर भारत सरकार ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर बड़ा बयान जारी किया है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि, हमने लॉरेंस बिश्नोई गैंग और उससे जुड़े गैंग के लोगों के बारे में कनाडा को कुछ साल पहले और हाल में भी बताया था और गिरफ्तारी को लेकर अनुरोध किया गया था। लेकिन कनाडाई पक्ष द्वारा हमारे अनुरोध पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। किसी को गिरफ़्तार नहीं किया गया है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि, हम कनाडा से लगातार बार-बार कह रहे हैं कि, वहां भारत विरोधी गतिविधियों से जुड़ी जो ताक़तें हैं। जिनके जरिये अलगाववाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। उनके खिलाफ कनाडा सख्त से सख्त कार्रवाई करे। लेकिन कनाडा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का बहाना देकर ऐसे अलगाववादी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। कनाडा द्वारा उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस तरह से कनाडा खुलेआम अलगाववादी विचारधाराओं का आह्वान कर रहा है और इसके पीछे राजनीतिक मकसद भी है। यह सभी जानते हैं।

कनाडाई पुलिस ने कहा था- लॉरेंस गैंग भारत सरकार से जुड़ा हुआ

हाल ही में कनाडाई पुलिस ने कहा था कि, भारत दक्षिण एशियाई समुदाय को निशाना बना रहा है, विशेष रूप से कनाडा की धरती पर खालिस्तानी समर्थक तत्वों को निशाना बनाने की साजिश की जा रही है और संगठित अपराध तत्वों का उपयोग किया जा रहा है। जिसे सार्वजनिक रूप से एक संगठित अपराध समूह- बिश्नोई समूह द्वारा जिम्मेदार ठहराया गया है और इसका दावा किया गया है। हमारा मानना ​​है कि यह समूह भारत सरकार के एजेंटों से जुड़ा हुआ है।

भारत-कनाडा के बीच वीज़ा सर्विस अभी चालू

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि कनाडा में भारतीय वीज़ा संचालन वर्तमान में जारी है। भारत को उम्मीद है कि बिगड़ते संबंधों के बीच कनाडा में उसके नागरिकों की सुरक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि, कनाडा ने हमारे राजनयिकों के खिलाफ गलत आरोप लगाए हैं। बता दें कि, भारत ने कनाडा से अपनी अभी राजनयिकों और अधिकारियों को वापस बुला लिया है। वहीं भारत से कनाडा के 6 राजनयिकों को निष्कासित कर दिया गया है।

गुजरात की जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई

ज्ञात रहे कि, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। उसे यहां अन्य जेलों में गैंगवार की आशंका के चलते रखा गया है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग को यूएस और कनाडा में छिपकर गोल्डी बराड़ रन कर रहा है। इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई यूएस में छिपा है। वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और मुख्य संचालक है। वो है रोहित गोदरा। मालूम रहे कि, इससे पहले लॉरेंस दिल्ली, राजस्थान और पंजाब की जेल में बंद रह चुका है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस दिल्ली की तिहाड़ जेल से बठिंडा जेल ले आई थी। इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कस्टडी में भी रह चुका है। लॉरेंस बिश्नोई ने और उसके गैंग ने अलग-अलग राज्यों में गैंगस्टरों से तालमेल बैठा रखा है। बिश्नोई ने उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्‍ली के गैंगस्‍टर्स के साथ डील कर रखी है। लॉरेंस बिश्नोई के अनुसार, अगर किसी विरोधी को खत्म भी करवाना होता है तो आपस में शूटर्स और हथियार भी शेयर करते हैं।

''सलमान खान की हेल्प जो भी करेगा, वो अपना हिसाब रखे''; लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी ली